blogid : 17035 postid : 672732

Top of 2013: गूगल पर रहा इन अंतरराष्ट्रीय घटनाओं का बोलबाला

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Top Most Searched incidents on Google in 2013


चर्चित फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ से मशहूर हुए हॉलिवुड स्टार पॉल वॉकर और नोबेल पुरस्कार विजेता नेल्सन मंडेला की मौत की खबर ने इंटरनेट जगत में हड़कंप मचा दिया था. वहीं दूसरी ओर आइफोन 5एस के तौर पर अब तक के सबसे महंगे आइफोन के लॉंच पर भी दुनिया की निगाहें टिकी रहीं. इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ चर्चित नामों और घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस साल यानि वर्ष 2013 में सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल पर सर्च किया गया.


paul walkerपॉल वॉकर: अमेरिकी स्टार पॉल वॉकर वर्ष 1999 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘वर्सिटी ब्लूज’ के कारण चर्चा में आए थे लेकिन उन्हें लोकप्रियता मिली फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस में निभाए गए अपने किरदार ब्रायन ओ’ कॉनर से. फास्ट एंड फ्यूरियस की हर सीरीज में नजर आने वाले पॉल वॉकर का 30 नवंबर, 2013 को एक कार क्रैश में निधन हो गया और उनकी मौत की खबर के बाद उनके चाहने वाले उनसे जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए इंटरनेट का सहारा लेने लगे. वे लोग जो पॉल वॉकर को जानते भी नहीं थे उन्होंने भी पॉल वॉकर को जानने के लिए उन्हें सर्च किया.





बोस्टन मैराथन बॉम्बिंग: 15 अप्रैल, 2013 को अमेरिका के बोस्टन में हुई सीरियल बम ब्लास्ट की घटना ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तहलका मचा दिया था. आधिकारिक तौर पर आए आंकड़ों के अनुसार प्रेशर कुकर की सहायता से हुए इन बम ब्लास्टों में 5 लोगों की मौत हुई और करीब 300 लोग घायल हुए थे.




nelson mandelaनेल्सन मंडेला: दक्षिण अफ्रीका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति और नोबेल पुरस्कार विजेता नेल्सन मंडेला की मृत्यु इस साल की सबसे चर्चित घटनाओं में से एक रही. गोरिल्ला युद्ध में माहिर रहे नेल्सन मंडेला का 5 दिसंबर 2013 को 95 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया. मंडेला की मृत्यु ने उन्हें गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले सिलेब्रिटी की सूची में ला खड़ा किया.





आइफोन 5एस: एपल का अबतक का सबसे महंगे आइफोन, आइफोन 5एस को इस साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया. नवंबर में भारत में लॉंच हुआ यह आइफोन लॉंचिंग से पहले ही करीब एक लाख रुपए में ग्रे मार्केट में बिकने लगा था.


royal babayरॉयल बेबी: लंदन के शाही घराने के राजकुमार प्रिंस विलियम और प्रिंसेस कैथरीन के विवाह का इंतजार सभी लंदन वासियों को था लेकिन उनकी संतान का इंतजार दुनियाभर के लोगों को था और यह इंतजार खत्म हुआ 22 जुलाई, 2013 को जब डचेस ऑफ कैंब्रिज यानि कैथरीन ने एक बेटे को जन्म दिया.




कॉरी मॉंटेथ: कनाडियाई गायक, संगीतकार और अभिनेता कोरी मॉंटेथ का बचपन परेशानियों में बीता था. 12 साल की उम्र में स्कूल छोड़ने के बाद कोरी को दोस्तों और परिवारवालों का भी प्यार नहीं मिला था इसलिए वह ड्रग्स जैसे नशे की लत का शिकार बन गए. 13 जुलाई, 2013 को हेरोइन और अल्कोहॉल की ओवर डोज के कारण कोरी की मृत्यु हो गई.




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran